Cinema

मोनिका चौधरी ने सॉल्ट सिटी में अपनी भूमिका के लिए 20 किलो वजन बढ़ाया


मुंबई:  
अभिनेत्री मोनिका चौधरी वेब सीरीज सॉल्ट सिटी में अपनी भूमिका के लिए 20 किलो वजन बढ़ाने की बात कर रही हैं, जिसमें पीयूष मिश्रा, गौहर खान, दिव्येंदु शर्मा और ईशा चोपड़ा भी हैं।

वह इला बाजपेयी के रूप में अपनी भूमिका के बारे में बात करती हैं और कहती हैं, यह मेरे पूरे जीवन में सबसे कठिन निर्णयों में से एक था। इला की भूमिका निभाने के लिए मेरे लिए पहली और सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता 20 किलो अधिक वजन रखना था।

अपहरण, डार्क 7 व्हाइट और रुद्रकाल में नजर आ चुकी अभिनेत्री ने कहा, एला पूरी श्रृंखला में रूढ़िवादी और मोटी-शर्मिदा है। ऐसे ²श्य हैं जहां वह अपनी शादी के लिए उन अतिरिक्त पाउंड को खोने के लिए ट्रेडमिल पर दौड़ रही हैं ताकि वह पारंपरिक सुंदर दुल्हन की तरह दिख सकें। श्रृंखला में, हम दिखाते हैं कि कैसे समाज की कठोर निर्णय उसे प्रभावित करता है और उसे आघात पहुंचाता है।

वह आगे कहती है, मेरे लिए अपने करियर के इस पड़ाव पर, 20 किलो वजन बढ़ाने का मतलब मेरे रास्ते में आने वाले बहुत से अन्य कामों को खोना था। लेकिन मैंने आगे बढ़ने का फैसला किया, भले ही मुझे इला के चरित्र से प्यार हो गया। निर्देशक ऋषभ मुझसे कहा कि वे उसके वजन बढ़ाने और वजन घटाने की यात्रा में अलग-अलग चरण दिखाएंगे और मुझे इसकी तैयारी करनी होगी।

मैंने महसूस किया कि यह आसान नहीं है क्योंकि यह आपके स्वास्थ्य को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है और आप सुस्त हो जाते हैं। अब मैं अपने सामान्य फिट होने के लिए वापस आ गया हूं लेकिन जीवन के लिए खिंचाव के निशान मिल गए हैं।

इस भूमिका को लेने के लिए उन्हें प्रेरित करने के बारे में बताते हुए, वह बताती हैं, यह कलाकारों की टुकड़ी थी क्योंकि मैं पीयूष सर की फिल्में देखकर बड़ी हुई हूं। जब मैं उनसे मिली, तो मैंने उन्हें बताया कि मैंने उनके प्रदर्शन को देखकर कितना सीखा है।

पूरी कास्ट के साथ अपने काम के अनुभव के बारे में बात करते हुए, वह कहती हैं, एक कलाकारों की टुकड़ी के साथ काम करने से आपको हमेशा बहुत कुछ सीखने को मिलता है क्योंकि हर अभिनेता अपनी उल्लेखनीय शैली और पद्धति का उपयोग करके काम करता है। और मैं वह जिज्ञासु छात्रा हूं जो सीखना चाहती है। हर कोई। मैं बेहद भाग्यशाली रहा हूं कि मैंने कुछ शानदार कलाकारों के साथ अभिनय किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.