Cinema

द कश्मीर फाइल्स, कैंपस डायरीज इंटरनेट मूवी डेटाबेस की टॉप 10 फिल्में, वेब सीरीज


मुंबई:  
इंटरनेट मूवी डेटाबेस, जिसे आईएमडीबी के नाम से जाना जाता है, ने विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स और एमएक्स प्लेयर के साथ 2022 की पहली छमाही की शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय भारतीय फिल्मों और वेब सीरीज की अपनी सूची जारी की है। वेब सीरीज कैंपस डायरीज ने अपनी-अपनी कैटेगरी में टॉप किया है।

बॉक्स-ऑफिस संग्रह, छोटे सांख्यिकीय नमूने, या पेशेवर आलोचकों की समीक्षाओं के आधार पर अपनी रैंकिंग के आधार पर, इंटरनेट मूवी डेटाबेस भारत में इंटरनेट मूवी डेटाबेस उपयोगकतार्ओं के पृष्ठ ²श्यों पर इंटरनेट मूवी डेटाबेसप्रो डेटा पर आधारित है।

फिल्मों की सूची में, द कश्मीर फाइल्स, वर्ष की आश्चर्यजनक हिट, इसके बाद दक्षिण से महाकाव्य अवधि के नाटक, यश-स्टारर के.जी.एफ: अध्याय 2 और एस.एस. राजामौली की आरआरआर, दूसरे और तीसरे स्थान।

आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी तमिल एक्शन थ्रिलर विक्रम के साथ चौथे स्थान पर है, जिसमें कमल हासन, विजय सेतुपति और फहद फासिल ने अभिनय किया है। सूची में अन्य फिल्में अमिताभ बच्चन के नेतृत्व वाली झुंड, अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज, अजय देवगन के निर्देशन में बनी रनवे 34, डिज्नी प्लस हॉटस्टार फिल्म ए गुरुवार हैं, जिसमें यामी गौतम और नेहा धूपिया प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

वेब सीरीज में कैंपस डायरीज के बाद तिग्मांशु धूलिया की द ग्रेट इंडियन मर्डर है, जो विकास स्वरूप के सबसे ज्यादा बिकने वाले उपन्यास सिक्स सस्पेक्ट्स पर आधारित है। भारत के अंतरिक्ष अग्रणी होमी जे. भाभा और विक्रम साराभाई की कहानी बताने वाला रॉकेट बॉयज सूची में तीसरे नंबर पर है।

पंचायत, ह्यूमन, ये काली काली आंखें, अपहरण, एस्केप लाइव, माई और द फेम गेम को भी सूची में जगह मिली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.