Cinema

Seema Pahwa ने Bhumi Pednekar को ‘नौकरानी’ से बनाया एक्ट्रेस!


भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) का हाल ही में जन्मदिन (Bhumi Pednekar birthday) बीता है. ऐसे में उन्हें ढेर सारी दुआएं मिली. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि आज भूमि जो कुछ भी हैं, उसके पीछे सीमा पहवा का बहुत बड़ा हाथ है.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 19 Jul 2022, 08:45:14 AM

BHUMI PEDNEKAR SEEMA PAHWA

सीमा पहवा ने भूमि पेडनेकर को बनाया एक्ट्रेस (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) का हाल ही में जन्मदिन (Bhumi Pednekar birthday) बीता है. ऐसे में उन्हें ढेर सारी दुआएं मिली. इसके साथ ही एक्ट्रेस को उनके काम के लिए अक्सर सराहना मिलती रहती है. लेकिन आपको बता दें कि आज भूमि जो भी हैं, उसके पीछे एक्ट्रेस सीमा पहवा (Bhumi Pednekar Seema Pahwa) का बहुत बड़ा हाथ है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि उन्होंने ही भूमि को ‘नौकरानी’ से एक एक्ट्रेस तक का सफर तय करवाया. जिस बात का खुलासा हाल ही में हुआ है. जिसे बारे में जानकर लोग चौंक उठ रहे हैं. आज हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं. 

भूमि (Bhumi Pednekar interview) ने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा, “मुझे याद है पहला दिन, जब उन्होंने (सीमा पहवा) मुझे अपने घर बुलाया था. उन्होंने मुझे कुछ इंडियन पहनने के लिए कहा था. फिर उन्होंने कहा, ‘अपना दुपट्टा बांधो. कुछ गंदे बर्तन हैं, वहां रसोई में, उन्हें साफ करना शुरू करो.’ ये सुनकर मैं चौंक उठी थी, लेकिन मुझे उस लड़की (दम लगा के हईशा) के रोल में ढलना बहुत जरूरी था. हमने कभी किसी लाइन की प्रैक्टिस नहीं की, न ही हम किसी सीन के लिए साथ बैठे, हम जीवन के अनुभवों पर चर्चा करते थे. यह बहुत अलग था. उन्होंने सचमुच मुझे घर के बहुत सारे काम सिखाए. इसलिए उनके (Seema Pahwa) और मेरे अनुभवों के जरिए हमने उस कैरेक्टर को बनाया, जो शरत ने हमें दिया था. हमने भाषा पर भी थोड़ा काम किया.” आपको बता दें कि शरत कटारिया (Bhumi Pednekar Sharat Kataria) एक्ट्रेस भूमि की डेब्यू फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ (Dum Laga Ke Haisha) के डायरेक्टर थे. 

भूमि ने आगे बताया कि आखिरकार कुछ महीनों में उन्होंने एक लड़की तैयार की, जो शरत की कैरेक्टर थी. जिसके बाद सीमा के साथ उनकी इतनी अच्छी केमिस्ट्री बन गई थी कि शरत ने फिल्म में भूमि की मां का रोल निभाने के लिए कहा. जिसके बाद एक्ट्रेस (Bhumi Pednekar latest statement) बताती हैं कि “उन्होंने खुशी-खुशी काम किया. तब से हमने एक खूबसूरत यात्रा की है. मैंने उसके साथ उतना ही काम किया है, जितना मैंने आयुष्मान के साथ किया है. सौभाग्य से हर बार जब हम एक साथ आए हैं, हमारी फिल्मों ने खूबसूरती से काम किया है.” उनका बयान इस समय चर्चा में बना हुआ है. जिस पर लोग तरह-तरह के फनी रिएक्शन्स दे रहे हैं. 





संबंधित लेख

First Published : 19 Jul 2022, 08:45:14 AM



For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.