Cinema

Masoom Sawaal | हिंदी फिल्म ‘मासूम सवाल’ के निर्माता और पूरी टीम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज | Navabharat (नवभारत)


Masoom Sawaal

Photo – Twitter

गाजियाबाद : गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले की पुलिस ने सेनेटरी पैड (Sanitary Pad) पर भगवान श्रीकृष्ण की तस्वीर के चलते विवादों में आई हिंदी फिल्म ‘मासूम सवाल’ (Masoom Sawaal) के निर्देशक संतोष उपाध्याय (Santosh Upadhyay), उनकी कंपनी और फिल्म की पूरी टीम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस के अनुसार हिंदू राष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित राठौर द्वारा की गई शिकायतों के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है।

साहिबाबाद के पुलिस क्षेत्राधिकारी स्वतंत्र सिंह ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 295 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि फिल्म निर्माता ने महिलाओं द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले सेनेटरी पैड पर भगवान कृष्ण की तस्वीर प्रकाशित की है, जो फिल्म के पोस्टर पर दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि निर्माता के इस कृत्य से ‘सनातन धर्म’ के अनुयायियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है, जिससे उत्तर प्रदेश और पूरे देश में सांप्रदायिक दंगे भड़क सकते हैं। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया कि आरोपी फिल्म निर्माता और उनकी टीम ने देश में बहुत ही सुनियोजित तरीके से सांप्रदायिक नफरत फैलाने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें

इस बीच, शिकायतकर्ता ने मीडिया को बताया कि संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता साहिबाबाद और गाजियाबाद शहर के दो सिनेमा हॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे। पुलिस ने उन सिनेमाघरों की सुरक्षा बढ़ा दी है, जहां ‘मासूम सवाल’ दिखाई जा रही है। सीओ ने कहा कि गलती करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी और यदि कोई शांति में बाधा डालने की कोशिश करता है, तो किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। उन्‍होंने दावा किया कि कानून व्यवस्था हर हाल में बनाए रखी जाएगी। (एजेंसी)