Cinema

प्रियंका चोपड़ा को फिर UN महासभा में बोलने का मिला मौका, अपने भाषण से अदाकारा ने किया सबको इम्प्रेस


प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ग्लोबल यूनिसेफ गुडविल एंबेसडर के रूप में पिछले कई सालों से काम कर रही हैं. वह अक्सर यूनिसेफ से संबंधित सभी इवेंट में अपनी मौजूदगी दर्ज कराती हैं और अपने फैंस को इस बारे में अवगत भी कराती रहती हैं. कुछ ऐसा ही एक बार फिर उनके लेटेस्ट पोस्ट में देखने को मिला. अभिनेत्री ने अपने नए पोस्ट में बताया कि उन्हें न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में दूसरी बार बोलने का मौका मिला. इसके साथ ही वह ट्रांसफॉर्मिंग एजुकेशन समित में भी शामिल हुईं.

प्रियंका ने इंस्टाग्राम पर थॉट्फल नोट के साथ ही साथ UNGA में सतत विकास लक्ष्यों (Sustainable Development Goals SDG) मोमेंट के कई वीडियो और तस्वीरें भी साझा की है जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है. सामने आई इन फोटोज की एक तस्वीर में प्रियंका ने वैनेसा नकाटे (Vanessa Nakate) के साथ, दूसरी तस्वीर में मलाला यूसुफजई, (Malala Yousafzai) ,अमांडा गोर्मन (Amanda Gorman), सोमाया फारूकी (Somaya Faruqi) और जूडिथ हिल (Judith Hill) के साथ पोज देते हुए फोटो शेयर की हैं.

वीडियो में शानदार भाषण देती प्रियंका चोपड़ा
फोटोज के साथ ही साथ प्रियंका ने अपने पोस्ट में एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह यूनाइटेड नेशन असेंबली को संबोधित करते हुए दिख रही हैं. वीडियो के क्लिप में प्रियंका शानदार भाषण देते हुए दिख रही हैं. असेंबली को संबोधित करते हुए उन्होंने ‘जलवायु संकट’ मुद्दे पर बात की और इस बात पर जोर दिया कि हमारी दुनिया के साथ सब ठीक नहीं है. अभिनेत्री के अनुसार, दुनिया एक “महत्वपूर्ण बिंदु” पर है.

लिखा शानदार कैप्शन
पोस्ट को शेयर करते हुए प्रियंका ने इसे कैप्शन में लिखा, ” संयुक्त राष्ट्र की एक गौरवान्वित प्रतिनिधि के रूप में, आज सुबह यूएनजीए में दूसरी बार बोलने के लिए मौका मिला.जो वाकई में एक पॉज था. इस वर्ष के एजेंडे में सबसे ऊपर हैं सतत विकास लक्ष्य. आज का दिन कार्रवाई, महत्वाकांक्षा और आशा के बारे में था. यह एसडीजी को एक वास्तविकता बनाने के लिए हमें एक साथ क्या करना चाहिए और हमारे पास खोने के लिए एक क्षण नहीं है. इसके लिए महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (António Guterres) को विशेष धन्यवाद.

(फोटो साभार Instagram@priyankachopra)

ट्रांसफॉर्मिंग एजुकेशन समित में भी हुईं शामिल
प्रियंका ने आगे अपने पोस्ट में ट्रांसफॉर्मिंग एजुकेशन समित में भाग लेने की बातें भी शेयर कीं. उन्होंने आगे कैप्शन में लिखा, “दूसरे क्षण में मुझे ट्रांसफॉर्मिंग एजुकेशन समिट में भाग लेने का सौभाग्य मिला. यह विश्वास करना कठिन है कि निम्न-मध्यम और उच्च आय वाले देशों में लगभग 2/3 बच्चे एक साधारण कहानी को पढ़ और समझ नहीं सकते हैं. यहां सिस्टम विफल हो गया है. जैसा कि अमेरिकी एजुकेशन सचिव मिगुएल कार्डोना (Secretary Miguel Cardona) ने बहुत ही क्लियर शब्दों में कहा है, ‘शिक्षा महान तुल्यकारक है, लेकिन अगर हम वही करते रहे जो हमने किया है, तो हमें वह मिलेगा जो हमें मिला है.’ और जैसा कि अमांडा गोर्मन ने कहा, “मैं आपको हमारे भाग्य को आकार देने की हिम्मत करता हूं. सबसे बढ़कर, मैं आपको अच्छा करने का साहस करता हूं, ताकि दुनिया महान हो सके.”

Tags: Priyanka Chopra, United nations, United nations development programme

Leave a Reply