Cinema

Mahesh Bhatt Birthday Special | ‘दूसरी शादी के लिए बदला धर्म…’ जानिए बॉलीवुड के ‘कंट्रोवर्सी किंग’ महेश भट्ट के बारे में कुछ खास बातें | Navabharat (नवभारत)


‘दूसरी शादी के लिए बदला धर्म…’ जानिए बॉलीवुड के ‘कंट्रोवर्सी किंग’ महेश भट्ट के बारे में कुछ खास बातें

मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) का आज यानि 20 सितंबर जन्मदिन मना रहे है। महेश भट्ट ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। फिल्मों के अलावा और भी कई वजहों से वे हमेशा चर्चा में रहती हैं। महेश भट्ट का नाम अक्सर विवादों में रहा है। प्रोफेशनल लाइफ के अलावा उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। कई हिट फिल्में देने के बावजूद वह विवादों के कारण सुर्खियों में बने रहे। महेश भट्ट के पिता नानाभाई भट्ट एक ब्राह्मण थे। तो, उनकी मां शिरीन मोहम्मद अली एक मुस्लिम थीं। महेश भट्ट की निजी जिंदगी विवादों से भरी रही है। महेश भट्ट ने अपनी दूसरी शादी के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया, जिससे वह विवादों में भी आ गए।

महेश भट्ट को लॉरियन ब्राइट नाम की एक लड़की से प्यार हो गया जब वह कॉलेज में थे। इसके बाद उन्होंने परिणय सूत्र में बंध गए। शादी के बाद लॉरियन का नाम बदलकर किरण भट्ट कर दिया गया। किरण और महेश भट्ट के दो बच्चे हैं पूजा भट्ट और राहुल भट्ट। इसी बीच महेश भट्ट का परवीन बॉबी के साथ भी अफेयर चल रहा था। इस वजह से उनके पर्सनल लाइफ में दरार आ गई थी। उस समय महेश भट्ट की शादी हुई थी। 1977 में उन्होंने परवीन बाबी के लिए अपने प्यार का इजहार किया। शादीशुदा होने के बावजूद महेश भट्ट ने अपनी पत्नी को छोड़ दिया और परवीन के साथ लिव-इन में रहने लगे। हालांकि, कुछ समय बाद परवीन के साथ उनके रिश्ते भी बिगड़ गए। इसकी वजह परवीन बाबी की बीमारी थी।

यह भी पढ़ें

उसके बाद महेश भट्ट की जिंदगी में सोनी राजदान आई। महेश और अपनी पहली पत्नी किरण एक साथ रह रहे थे जब उनका सोनी के साथ अफेयर चल रहा था। उन्होंने कानूनी रूप से तलाक लिए बिना सोनी राजदान से शादी कर ली। इसके लिए उन्होंने मुस्लिम धर्म स्वीकार किया। महेश भट्ट और सोनी राजदान की दो बेटियां आलिया और शाहीन हैं।

Leave a Reply