Cinema

तिरंगे की DP लगाना चाहते थे Raju Srivastav, बनाया था वीडियो


10 अगस्त को उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया, और वो ये वीडियो पोस्ट नहीं कर पाए वो तबसे अस्पताल में ही भर्ती थे, और आज उन्होंने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली.

News Nation Bureau | Edited By : Shubhrangi Goyal | Updated on: 21 Sep 2022, 06:16:14 PM

राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव (Photo Credit: social media)

मुंबई:  

राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) की मौत से आज पूरा देश सदमे में हैं. उन्होंने अपनी कॉमेडी से लोगों के दिल में जगह बना ली थी. आज उनकी मौत पर नेताओं से लेकर अभिनेता ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इसी बीच राजू श्रीवास्तव का वीडियो सामने आया है.सीने के दर्द की शिकायत के बाद से ही राजू श्रीवास्तव 10 तारीख से अस्पताल में भर्ती थे. इससे पहले 15 अगस्त को लेकर एडवांस में ही उन्होंने देशभक्ति पर एक वीडियो बनाया था. उन्होंने कहा था, दोस्तों मेरा भा दिल करता है यार कि मैं तिरंगे वाली डीपी बनाओ, लेकिन मेरी इतनी औकात नहीं है कि मैं तिरंगे वाली डीपी हटा सकूं. ‘ ये वीडियो उन्होंने 15 अगस्त से पहले ही बनाया था, लेकिन बदकिस्मती से 10 अगस्त को उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया, और वो ये वीडियो पोस्ट नहीं कर पाए वो तबसे अस्पताल में ही भर्ती थे, और आज उन्होंने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली. कल दिल्ली (Delhi) में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

आज राजू श्रीवास्तव एक बड़ा नाम है लेकिन एक पहचान हासिल करने के लिए उन्हें अपने जीवन में बहुत संघर्ष करना पड़ा.  राजू श्रीवास्तव के लिए कानपुर सें मुंबई आकर कॉमेडी किंग बनने तक का  सफर आसान नहीं था.  राजू श्रीवास्तव 1998 में मुंबई आए थे. उन्हें इंडस्ट्री में तीस दशक से ज्यादा का समय हो चुका है. कई जीजा तो कभी नाराज फूफा, तो वहीं गजोधर भईया के रूप में भी उन्हें देखा गया है. उनके इस किरदार ने लोगों के दिल में एक जगह बना ली है. 

ये भी पढे़ं-करीना उर्फ ‘बेबो’ ने पूरे किए अपने जीवन के 42 साल, फैंस और करीबियों ने इस तरह किया विश

  राजू श्रीवास्तव बॉम्बे टू गोवा

द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से उनके करियर की सही मायने में शुरुआत हुई है. उनका शो जब भी टीवी पर आता तो लोग उनके शो को देखकर हंसते हंसते लोट पोट हो जाते थे.  राजू श्रीवास्तव का करियर केवल कॉमेडी तक ही सीमित नहीं है. उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है, जैसे बॉम्बे टू गोवा, भावनाओं को समझो, मैं प्रेम की दीवानी हूं इन फिल्मों में उनकी कॉमेडी लाजावाब थी. बता दें  जब राजू श्रीवास्तव ने अमिताभ बच्चन की फिल्म शोले देखी तो वो अमिताभ बच्चन  के किरदार से बहुत प्रभावित हुए थे. जिसके बाद उन्होंने अमिताभ की तरह बोलना, बैठना, उठना शुरू कर दिया था. यहीं से उन्होंने मिमिक्री करना शुरु कर दिया. उन्होंने जब ऐसी चलते फिरते अमिताभ बच्चन की मिमिक्री की तो लोगों को उनकी मिमिक्री बहुत पसंद आई. इसके बाद से धीरे धीरे उनका करियर कॉमेडी की तरफ बढ़ा. 

 

 साथ ही उन्हें बिग बॉस के 3 सीजन, ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘द कपिल शर्मा शो’, ‘शक्तिमान’ सहित अन्य शो में देखा गया है.  वो राजनीति से अछूत नहीं रहे हैं उन्हें राजनीति में भी अपना हाथ अजमा चुके हैं. सुनील ग्रोवर, एहसान कुरैशी कई कॉमेडियन आए लेकिन राजू श्रीवास्तव की टक्कर कोई नहीं था. राजू श्रीवास्तव बहुत ही महंगे कॉमेडियन थे वो महीनें का सबसे ज्यादा चार्ज करते थे. बता दें, राजू श्रीवास्तव  महीने की 10 लाख से ज्यादा तक फीस मांगते थे. वहीं उनके पास  खुद का एक शानदार घर भी है. 

 






संबंधित लेख

First Published : 21 Sep 2022, 06:16:14 PM




For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Leave a Reply