Cinema

The Journey of India | डिस्कवरी की नई शृंखला ‘द जर्नी ऑफ इंडिया’ में दिखेंगे काजोल, करण जौहर, ए आर रहमान और आनंद महिंद्रा | Navabharat (नवभारत)


The Journey of India

Photo – Instagram

मुंबई : वॉर्नर ब्रदर्स (Warner Brothers) डिस्कवरी (Discovery) की सीरीज (Series) ‘द जर्नी ऑफ इंडिया’ (The Journey of India) में अभिनेत्री काजोल (Kajol), फिल्मकार करण जौहर, अभिनेता राणा दग्गूबती और संगीतकार ए आर रहमान दिखाई देंगे। इसके प्रस्तोता अमिताभ बच्चन होंगे। एक वक्तव्य के अनुसार देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में इस शृंखला को छह भाग में प्रसारित किया जाएगा और प्रत्येक एपिसोड में एक राष्ट्र के रूप में भारत के विकास को एक प्रभावशाली शख्सियत द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। इसी के तहत वैश्विक फिल्म निर्माण में क्रांति लाने वाली कहानियों पर रोशनी डालते हुए अभिनेत्री काजोल दर्शकों को हिंदी फिल्म जगत के सफर पर ले जाएंगी।

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘बॉलीवुड एक ऐसी पहेली है जो रचनात्मकता, नयापन और कलात्मक संवेदनशीलता के भारत के जबरदस्त जज्बे को समेटता है। दर्शकों के लिए एक ऐसा शो प्रस्तुत करना मेरे लिए सम्मान की बात है, जिसमें भारतीय सिनेमा के समृद्ध इतिहास का जश्न मनाया जा रहा है और जो वर्षों से दर्शकों की अलग-अलग पसंद को पूरा करता आ रहा है।’ बाहुबली से प्रसिद्धि पाने वाले अभिनेता राणा दग्गूबती इसमें भारतीय लेखिका और वन्यजीव संरक्षणवादी लतिका नाथ के साथ पर्यावरण संरक्षण में भारत की सफल पहलों को रेखांकित करेंगे।

यह भी पढ़ें

प्रसिद्ध भारतीय लेखक अमीष त्रिपाठी भारत की धार्मिक विविधता पर प्रस्तुति देंगे। शो का निर्माण ब्लैक आइरिस ने किया है जिसमें जानेमाने निर्देशक एस एस राजामौली, अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी, उद्योगपति आनंद महिंद्रा तथा सेलिब्रिटी शेफ संजीव कपूर भी दिखाई देंगे। भारत में ‘द जर्नी ऑफ इंडिया’ का प्रीमियर 10 अक्टूबर को डिस्कवरी प्लस और डिस्कवरी के नेटवर्क के अन्य चैनलों पर 12 भाषाओं में किया जाएगा। (एजेंसी)

Leave a Reply