Cinema

फिल्म ‘बाहुबली’ और ‘पोन्नियिन सेलवन’ के बीच ये है खास कनेक्शन


‘पोन्नियिन सेलवन’ को लेकर कहा जा रहा है कि ये प्रभास (Prabhas) और राणा दग्गुबाती की फिल्म ‘बाहुबली’ (Baahubali) को कमाई के मामले में पीछे छोड़ देगी

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 11 Jul 2022, 12:24:46 PM

baahubali poniyin selven connection

फिल्म ‘बाहुबली’ और ‘पोन्नियिन सेलवन’ के बीच ये है खास कनेक्शन (Photo Credit: फोटो- @aishwaryaraibachchan_arb Instagram)

नई दिल्ली:  

मशहूर निर्देशक मणिरत्नम की अपकमिंग फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन’ (Ponniyin Selvan) टीजर रिलीज के बाद से सुर्खियों में है. करीब 500 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म का इंतजार दर्शक लंबे समय से कर रहे थे. ‘पोन्नियिन सेलवन’ को लेकर कहा जा रहा है कि ये प्रभास (Prabhas) और राणा दग्गुबाती की फिल्म ‘बाहुबली’ (Baahubali) को कमाई के मामले में पीछे छोड़ देगी. एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म ‘बाहुबली’ (Baahubali) और मणिरत्नम की फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन’ (Ponniyin Selvan) के बीच एक खास कनेक्शन भी है.

यह भी पढ़ें: आलिया भट्ट को नशे की हालत में लेने पहुंचे रणबीर कपूर ! फैंस ने लिया निशाने पर


आपको याद ही होगा फिल्म ‘बाहुबली’ की शुरूआत में एक सीन आता है जिसमें माहिष्मती की राजमाता शिवगामी देवी एक बच्चे को गोद में लिए निकलती हैं और उनका पीछा सैनिक कर रहे होते हैं. शिवगामी देवी सैनिकों को मारकर एक नदी को पार करने की कोशिश करती हैं मगर फिर डूबने लगती हैं. डूबते हुए वो बच्चे को एक हाथ से पानी की धारा से ऊपर उठाए रखती हैं. फिल्म में आगे पता चलता है कि ये बच्चा महेंद्र बाहुबली है जो कि महान अमरेन्द्र बाहुबली का बेटा होता है. ऐसा ही एक सीन फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन’ (Ponniyin Selvan) की टीजर में देखने को मिला. 

फिल्म के टीजर में एक सीन आता है जिसमें हाथ से बनाया हुआ एक चित्र दिखता है. चित्र में नदी ने एक महिला का रूप ले रखा है और एक बच्चे को उठा रखा है. दोनों ही फिल्मों की सीन में समानता दिखाई दे रही है. दरअसल, मणिरत्नम की अपकमिंग फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन’ की कहानी एक तमिल नॉवेल पर आधारित है, जिसे कल्कि कृष्णामूर्ति ने लिखा था. इस नॉवेल में उन्होंने चोल साम्राज्य के राजा अरुलमोझी वर्मन के शुरूआती दिनों का भी वर्णन किया था. कहा जाता है कि 5 साल की उम्र में अरुलमोझी कावेरी नदी में डूबने लगे थे, लेकिन नदी ने खुद उन्हें बचाया था जिसके बाद उनका एक नाम पोन्नियिन सेलवन (जिसे कावेरी ने खुद जीवन दिया हो) भी पड़ गया था. 





संबंधित लेख

First Published : 11 Jul 2022, 12:24:46 PM



For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.