Cinema

शूरवीर के निर्माता समर खान सीरीज में विमान ²श्यों के पीछे की तकनीक की व्याख्या करते हैं


मुंबई:  
जल्द ही रिलीज होने वाली कॉम्बैट एक्शन वेबसीरीज शूरवीर के निर्माता समर खान ने क्रांतिकारी तकनीक को साझा किया, जिसका इस्तेमाल शो के विशेष प्रभावों को बनाने के लिए किया गया था। निर्माताओं ने अवास्तविक इंजन एक ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया है जिसका इस्तेमाल पहले जॉर्ज लुकास की स्टार वार्स और इसी तरह की अन्य फिल्मों में किया जा चुका है।

सीरीज में लड़ाकू विमानों की शूटिंग के लिए निर्माताओं ने कैसे संपर्क किया, इस पर प्रकाश डालते हुए, समर खान ने साझा किया, हमने पूरे ²श्यों को 3 भागों में शूट किया है। पहला भाग लाइव एक्शन था जहां लड़ाकू जेट उड़ान भरते और उतरते थे। दूसरा भाग हवाई युद्ध से युक्त सीजी है। सभी विमानों को पहले बनाया गया था और फिर कनिष्क ने डीओपी के साथ मिलकर विमानों को आकाश में ले जाने के लिए एक रास्ता तैयार किया। यह कंप्यूटर ग्राफिक्स और अवास्तविक इंजन की मदद से किया गया था।

यह देश की शांति और सुरक्षा को चुनौती देने वाले रेड अलर्ट का सामना करते हुए टीम के साथियों, और आकाओं के बंधनों पर करीब से नजर डालता है। हवाई युद्ध, भूमि संचालन और खुफिया छल के गहन ²श्यों से भरपूर, यह शो हमारे राष्ट्रीय बलों के भारी-भरकम दरवाजों के पीछे की भावनाओं और कार्यों को प्रस्तुत करता है।

जारी रखते हुए, उन्होंने समझाया, अवास्तविक इंजन वह तकनीक है जिसका उपयोग डिज्नी द्वारा स्टार वार्स और अन्य शीर्ष फिल्मों के लिए किया जा रहा है। यह दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं के लिए हरे रंग की स्क्रीन को प्रतिस्थापित करने के लिए पसंदीदा तकनीक है। तीसरा भाग जिसे हमने शूट किया था वह कॉकपिट सेक्शन था। जहां हमने कॉकपिट बनाए हैं और उनके पीछे का वातावरण सभी एलईडी स्क्रीन हैं।

मकरंद देशपांडे, मनीष चौधरी, रेजिना कैसेंड्रा, अरमान रल्हन, आदिल खान, अभिषेक साहा, अंजलि बरोट, कुलदीप सरीन, आरिफ जकारिया, फैसल राशिद, साहिल मेहता और शिव्या पठानी अभिनीत शूरवीर डिज्नी प्लस हॉटस्टार 15 जुलाई से ओटीटी पर डेब्यू करने के लिए तैयार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.