Cinema

मशहूर गज़ल गायक भूपेंद्र सिंह का निधन, 82 साल की उम्र में ली आखिरी सांस


Singer Bhupendra Sing Passes Away: अपनी गायकी से लाखों दिलों पर राज करने वाले भूपेंद्र सिंह का मुंबई स्थित अस्पताल में निधन हो गया है. मशहूर गायक को साल 1978 में  ‘वो जो शहर था’ से प्रसिद्धि मिली थी.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 18 Jul 2022, 10:25:40 PM

Singer Bhupendra Sing Passes Away

Singer Bhupendra Sing Passes Away (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Singer Bhupendra Sing Passes Away: मुंबई से मशहूर गज़ल गायक भूपेंद्र सिंह के निधन की बड़ी खबर मिल रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भूपेंद्र सिंह का निधन हो गया है. अपनी गायकी से लाखों दिलों पर राज करने वाले भूपेंद्र सिंह का मुंबई स्थित अस्पताल में निधन हो गया है. मशहूर गायक को साल 1978 में  ‘वो जो शहर था’ से प्रसिद्धि मिली थी. बता दें गजल गायक का जन्म 6 फरवरी, 1940 को हुआ था. वे  पंजाब के अमृतशहर में जन्मे थे. मी़डिया रिपोर्ट्स की मानें तो गायक लंबे समय से यूरिनरी डिजीज ( Urinary Dieses) से पीड़ित चल रहे थे. 

बेहतरीन गजलों को गाकर बनाई थी खास पहचान

मशहूर गजल गायक के निधन की जानकारी उनकी पत्नी ने दी है. मशहूर गायिका मिताली सिंह ने जानकारी दी कि भूपेंद्र सिंह का निधन सोमवार शाम को हुआ है. फिलहाल उनके अंतिम संस्कार को लेकर जानकारियां जुटाई जा रहीं हैं. गज़ल गायक भूपेंद्र सिंह की बात करें तो वे बेहतरीन गजलों के लिए जाने जाते थे और उनकी गायकी लोगों के दिलों को छूने का दम रखती थी. ‘किसी नजर को तेरा इंतजार आज भी है’, ‘होके मजबूर मुझे उसने भुलाया होगा’ , ‘दिल ढूंढ़ता है फिर वही’, ‘एक अकेला इस शहर’ में जैसे नज्मों को भला कौन भूल सकता है? जैसी गायकी से उन्होंने लाखों संगीत प्रेमियों के दिलों पर राज किया था.

 

                  				  





संबंधित लेख

First Published : 18 Jul 2022, 10:25:40 PM



For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.