Cinema

ऋतिक रोशन को डेब्यू फिल्म से पहले ही डॉक्टर्स ने कहा था नहीं कर सकते एक्शन, फिर यूं हुआ चमत्कार


हाइलाइट्स

‘कहो ना प्यार है’ से पहले डॉक्टर्स ने उन्हें एक्शन ना करने की हिदायत दी थी.
ज्यादा डांस ना करने के लिए भी कहा गया था.

Hrithik Roshan Health Issues: ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) इन दिनों अपनी फिल्म ‘विक्रम वेधा’ (Vikram Vedha) को लेकर चर्चा में हैं. फिल्म के ट्रेलर में उनके रफ लुक और एक्शन को देखकर फैंस बेसब्री से फिल्म का इंतजार कर रहे हैं. पिछले कुछ समय में ऋतिक ने इंडस्ट्री में एक्शन हीरो के तौर पर अपनी पहचान बनाई है लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हें एक्शन के लिए मना कर दिया था. हाल ही ऋतिक ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी डेब्यू फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ (Kaho Na Pyar Hai) से पहले डॉक्टर्स ने उन्हें एक्शन ना करने की हिदायत दी थी.

ऋतिक रोशन के अनुसार, उनकी हेल्थ कंडीशन को देखते हुए डॉक्टर्स का मानना था कि वे एक्शन नहीं कर सकते हैं और यदि वे ऐसा करते हैं तो उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऋतिक के लिए जाहिर तौर पर यह शॉकिंग था क्योंकि जिस फील्ड में वे कदम रख रहे थे, वहां एक्शन जरूरी हिस्सा है. ऐसे में ऋतिक ने इसे चैलेंज के तौर पर लिया और अपनी फिटनेस पर काम करना शुरू किया. उन्होंने दिन-रात एक कर सिर्फ अपनी बॉडी को प्रिपेयर किया और उसी का नतीजा है कि आज वे बॉलीवुड के बेहतरीन एक्शन हीरो में शुमार हैं.

अब शायद डॉक्टर्स गर्व महसूस करें
ऋतिक रोशन का कहना है कि यह 22 साल की फिल्मी यात्रा आसान नहीं रही है. निश्चित तौर पर कई बार हेल्थ से जुड़ी समस्याएं हुईं लेकिन हर बार तकलीफ को हराकर सामने आने की कोशिश की और मैं सफल भी हुआ. आज शायद मेरे डॉक्टर्स मुझ पर गर्व महसूस करेंगे. मुझे ज्यादा डांस ना करने के लिए भी कहा गया था लेकिन डांस को मैंने अपनी ताकत बना लिया. मुझे लगता है कि दिल से की गई कोशिश कभी नाकाम नहीं होती.

बता दें कि फिल्म ’विक्रम वेधा’ में ऋतिक के साथ सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और राधिका आप्टे (Radhika Apte) भी अहम भूमिका में नजर आएंगे. यह फिल्म 2018 में इसी नाम से आई तमिल फिल्म का हिन्दी रीमेक है. तमिल फिल्म में विजय सेतुपति (Vijay Sethupati) और आर. माधवन (R. Madhvan) लीड रोल में थे. फिल्म 30 सितम्बर को रिलीज हो रही है.

Tags: Hrithik Roshan, Radhika Apte, Saif ali khan