Cinema

फवाद खान से लेकर माहिरा खान तक… जब विवादों में घिरे ये पाकिस्तानी सितारे


भारत और पाकिस्तान के बीच भले ही हमेशा से तनावपूर्ण स्थिति रही है लेकिन कोई भी सीमा कला को कभी नहीं रोक पायी है. दोनों ही देशों के कलाकारों ने करियर की संभावनाओं या शांति प्रयासों  के लिए बार-बार सीमा पार की है.  कई सारे पाकिस्तानी कलाकारों की भारत में बहुत बड़ी फैन-फॉलोइंग भी है. फिर चाहे वह एक्टर फवाद खान हों या संगीतकार आतिफ असलम. अन्य कई पाकिस्तानी कलाकारों ने भी बॉलीवुड की कई सारी फिल्मों में काम किया है, जैसे ‘हिंदी मीडियम’ में सबा कमर और ‘रईस’ में माहिरा खान ने लीड रोल किया था. हालांकि, ऐसे कई सारे उदाहरण भी हैं जब पड़ोसी देश के लोकप्रिय कलाकारों ने सभी गलत कारणों से सुर्खियां बटोरीं.  पेश हैं विवादों में घिरे रहे कई कलाकार-

फवाद खान की भारत में काफी फैन-फॉलोइंग है. उन्हें आखिरी बार बॉलीवुड में ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में अनुष्का शर्मा के साथ रोमांस करते देखा गया था.  पर उरी हमलों के बाद इस एक्टर ने खुद को काफी विवादों के बीच पाया. फवाद खान के कारण प्रोड्यूसर करण जौहर को भी पब्लिक के गुस्से का सामना करना पड़ा था.

करण जौहर से फवाद खान को रिप्लेस करने की मांग की गई थी यहां तक की फिल्म की स्क्रीनिंग को रोकने की धमकी भी दी गई थी. सिनेमा ओनर्स एक्जीबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओईएआई) ने खुद फैसला किया था कि किसी भी पाकिस्तानी अभिनेता की भूमिका वाली कोई भी फिल्म थिएटर  में रिलीज नहीं होगी.

फवाद खान, पाकिस्तानी एक्टर, Fawad Khan , pakistani actor

फवाद खान को आखिरी बार बॉलीवुड में ‘ए दिल है मुश्किल’ में देखा गया था. (फोटो साभार – instagram @fawadkhan81)

सबा कमर-
पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर ने इरफान खान के साथ ‘हिंदी मीडियम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की प्रशंसा फिल्म क्रिटिक्स ने भी की थी.  लेकिन 2015 के टीवी स्निपेट के चलते वह विवादों में घिर गई थीं. दरअसल, सबा ने एक चैट शो में बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर्स का खुलकर  काफी मजाक उड़ाया था.

 , पाकिस्तानी एक्ट्रेस , सबा कमर

सबा कमर ने ‘हिन्दी मीडियम’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. (फोटो साभार – instagram @sabaqamarzaman)

माहिरा खान-
फिल्म ‘रईस’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली इस एक्ट्रेस ने भारत में सबके दिलों में जगह बना ली थी. लेकिन बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर के साथ माहिरा खान की  एक फोटो वायरल होने के बाद उन्हें काफी क्रिटिसिज्म और ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था.  उन्हें कई सारे बॉलीवुड के ए-लिस्टर के साथ लिंक किया गया.  दोनों देशों के बीच तनाव के कारण उन्हें फिल्म ‘रईस’ में रिप्लेस करने की मांग भी की गई थी.

महिरा खान, पाकिस्तानी एक्ट्रेस, Mahira khan, pakistani actress

फिल्म ‘रईस’ से किया था बॉलीवुड डेब्यू. (फोटो साभार – instagram @mahirahkhan)

वीना मलिक-
पाकिस्तानी एक्ट्रेस वीना मलिक जो एक पाकिस्तानी न्यूज़  चैनल की एंकर भी रह चुकी हैं, उन्होंने   भारतीय प्रधान मंत्री नरेद्र मोदी को “सांप” कहा था.  इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ प्रधान मंत्री मोदी की मुलाकात पर उन्होंने यह बयान दिया था जिसके कारण उनकी काफी निंदा हुई थी.

वीना मल्लिक, पाकिस्तानी एक्ट्रेस, veena mallik

बिग बॉस से मिला था फेम.(फोटो साभार – instagram @
theveenamalik)

मीरा-
पाकिस्तानी एक्ट्रेस मीरा ने 2005 में फिल्म ‘नजर’ से बॉलीवुड में अपनी करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उनके साथ एक्टर अश्मित पटेल मुख्य भूमिका में थे. वह उस समय एक बड़े विवाद का हिस्सा थीं जब उनके खिलाफ “अवैध और गैर-इस्लामिक विवाह” के लिए  गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था.

Meera, पाकिस्तानी एक्ट्रेस,

मीरा फिल्म ‘नजर’ में दिखी थीं. (फोटो साभार – instagram @meerajeeofficial)

Tags: Entertainment, Entertainment news.

Leave a Reply