Cinema

गुजराती फिल्म छेल्लो शो सबको पछाड़ रेस में निकली आगे, ऑस्कर में पहुंची


2023 Oscars: इस गुजराती फिल्म को बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म केटेगरी में रखा गया है. छेल्लो शो का नाम ऑस्कर के लिए आना हर किसी को चौंका रहा है क्यों कि किसी को भी इस फिल्म के ऑस्कर के लिए चुने जाने की कोई उम्मीद तक नहीं थी.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 20 Sep 2022, 07:39:57 PM

2023 Oscars

2023 Oscars (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

2023 Oscars: फिल्म जगत के सबसे बड़े सम्मान ऑस्कर पुरस्कार के लिए भारतीय फिल्म का चुनाव हो चुका है. इस बार भारत की ओर से साल 2023 के ऑस्कर पुरस्कार के लिए गुजराती फिल्म छेल्लो शो को नॉमिनेट किया गया है. इस गुजराती फिल्म को बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म केटेगरी में रखा गया है. छेल्लो शो का नाम ऑस्कर के लिए आना हर किसी को चौंका रहा है क्यों कि किसी को भी इस फिल्म के ऑस्कर के लिए चुने जाने की कोई उम्मीद तक नहीं थी.

यहां तक कि बेहतरीन फिल्मों में अब तक यही कयास लगाए जा रहे थे कि साल 2023 के ऑस्कर पुरस्कार के लिए ट्रिपल आर या कश्मीर फाइल्स का ही चुनाव होगा. वहीं सारे कयासों पर अपने आप ही विराम लगा गया जब गुजराती फिल्म छेल्लो शो को नॉमिनेट किया गया.

110 मिनट की फिल्म छेल्लो शो ने खेली बड़ी पारी
बता दें 110 मिनट की अवधि में बनी इस फिल्म के डायरेक्टर पान नलिन हैं. फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने जब साल 2023 के ऑस्कर पुरस्कार के लिए गुजराती फिल्म छेल्लो शो को नॉमिनेट किया तो पान नलिन बेहद खुश हुए. उन्होंने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की है. बता दें गुजराती फिल्म को आज ही नॉमिनेट किया गया है.

फिल्म की कहानी दिखाई फिल्मी दुनिया
गुजराती फिल्म छेल्लो शो एक छोटे बच्चे की कहानी है, जिसे फिल्मों से काफी लगाव है. फिल्मों के प्रति अपने प्यार को फिल्म का किरदार अनोखे ढंग से दर्शाता है. वह एक फिल्म प्रोजेक्टर  टेक्निशियन की मदद से एक दिन प्रोजेक्शन रूम में आ पहुंचता है. यहां पहुंचकर बच्चा एक नहीं बल्कि कई फिल्में देखता है.  पान नलिन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में फिल्मी कलचर की झलक देखने को मिलती है.






संबंधित लेख

First Published : 20 Sep 2022, 07:39:57 PM




For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Leave a Reply