Cinema

VIDEOS: राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर पर केमिकल का चढ़ाया जाएगा लेप, होगी वर्चुअल ऑटोप्सी


राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) आज इस दुनिया से रुख्सत हो गए. वे बीते 40 दिनों से दिल्ली के एम्स में भर्ती थे. डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की बहुत कोशिश की, पर होनी को कौन टाल सकता है. कॉमेडियन के निधन ने उनके करीबियों और चाहनेवालों को झकझोर कर रख दिया है.

राजू श्रीवास्तव के अंतिम दर्शन के लिए उनके करीबी और चाहने वाले सुबह से ही एम्स अस्पताल में इकट्ठा होने लगे थे. इस बीच, राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम वाले कमरे में शिफ्ट कराया गया. राजू श्रीवास्तव के परिजनों के मुताबिक, उनके पार्थिव शरीर पर विशेष केमिकल वाला लेप भी चढ़ाया जाएगा. खबर आई है कि राजू श्रीवास्तव की वर्चुअल ऑटोप्सी होगी. किसी सेलिब्रिटी डेथ में ऐसा पहली बार हो रहा है. इसका मतलब है कि पार्थिव शरीर पर सीजर नहीं चलाई जाएगी. वर्चुअल ऑटाप्सी में ज्यादा वक्त भी नहीं लगता है. यह एक घंटे के अंदर हो जाती है.

मशहूर शख्सियतों ने राजू श्रीवास्तव को दी श्रद्धाजंलि
राजू श्रीवास्तव के परिजनों के मुताबिक, उनके पार्थिव शरीर पर विशेष केमिकल वाला लेप भी चढ़ाया जाएगा. बता दें कि फिल्म और राजनीतिक जगत की मशहूर शख्सियतों ने उन्हें अपने तरीके से याद किया और उन्हें श्रद्धाजंलि दी. आज सभी को हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव सभी को गमगीन कर गए.

राजू श्रीवास्तव ने स्टैंडअप कॉमेडी को दिलाया सम्मान
राजू श्रीवास्तव स्टैंडअप कॉमेडी के सुपरस्टार थे. उनकी कॉमेडी में आम जिंदगी के दिलचस्प किरदारों की झलक मिलती है, जिससे मध्यवर्गीय समाज के लोग जुड़ाव महसूस करते हैं. उन्होंने कॉमेडी की दुनिया में बड़ी सफलता अर्जित की, पर हमेशा जमीन से जुड़े रहे, विनम्र रहे और अपने दुखों को छुपाकर लोगों को हंसाते रहे.

राजू श्रीवास्तव ने आज सुबह ली थी अंतिम सांस
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राजू श्रीवास्तव जब जिम में वर्कआउट कर रहे थे, तब उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, उसके बाद उन्हें 10 अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. कॉमेडियन के ब्रेन के अलावा शरीर के बाकी अंग काम कर रहे थे, पर आज उनके शरीर ने भी जवाब दे दिया. आज सुबह करीब 10.20 बजे उनके निधन की खबर आई.

Tags: Raju Srivastav

Leave a Reply