Cinema

Chhello Show In Oscar 2023 | ‘द कश्मीर फाइल्स’ या ‘आरआरआर’ नहीं, बल्कि ऑस्कर में भेजी गई गुजराती फिल्म ‘छेल्लो शो’ | Navabharat (नवभारत)


‘द कश्मीर फाइल्स’ या ‘आरआरआर’ नहीं, बल्कि ऑस्कर में भेजी गई गुजराती फिल्म ‘छेल्लो शो’

मुंबई: ऑस्कर (Oscar 2023 Entry) को फिल्म इंडस्ट्री का सबसे प्रेस्टीजियस अवॉर्ड माना जाता है। हर साल, यह पुरस्कार दुनिया भर की बेस्ट फिल्मों और फिल्म से संबंधित संस्थाओं को सम्मानित करता है। इस साल 2023 के नॉमिनेशन का ऐलान हो चुका हैं। गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ (Chhello Show) ने इस साल ऑस्कर की रेस जीती है। ऑस्कर के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया है।

एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की ‘आरआरआर’ (RRR), विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) कई दिनों इस रेस को लेकर चर्चा में थी लेकिन इन सब को पीछे छोड़ते हुए ‘छेलो शो’ आने निकल गई है। यह पान नलिन द्वारा निर्देशित एक गुजराती फिल्म है। फिल्म की कहानी एक ग्रामीण गांव के नौ साल के लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे फिल्म से बेहद प्यार है। फिल्म में भावेश श्रीमाली, भाविन राबड़ी, ऋचा मीणा, परेश मेहता और दीपेन रावल मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म को पहली बार ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया था। इसके बाद फिल्म को कई अवॉर्ड सेरेमनी में दिखाया गया।

यह भी पढ़ें

फिल्म द कश्मीर फाइल के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट कर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ऑस्कर के लिए सपोर्ट करने और फिल्म को प्यार देने के लिए सभी का शुक्रिया अदा किया। 

Leave a Reply