Cinema

‘कोड नेम तिरंगा’ में परिणीति चोपड़ा ने अपने बचपन के सपने को जिया, बोलीं- ‘एजेंट बनने का सपना पर्दे पर सच हुआ’


परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) के लिए, उनकी अगली फिल्म ‘कोड नेम तिरंगा’ काफी मायने रखती है. परिणीति चोपड़ा अपने करियर की पहली एक्शन फिल्म कर रही हैं और रिभु दासगुप्ता की इस फिल्म में वे पहली बार पर्दे पर एक एजेंट की भूमिका भी निभा रही हैं! वे एक कलाकार के रूप में खुद को आगे बढ़ा रही हैं.

परिणीति कहती हैं कि एक एक्टर के तौर पर हम अपने करियर में किसी चीज को पहली बार हासिल करते हैं और वे इस मायने में शुक्रगुजार हैं. फिल्मी दुनिया में उनका यह 11वां साल है. वे कहती हैं कि मैं अपनी पहली एक्शन फिल्म को लेकर काफी रोमांचित हूं. ‘कोड नेम तिरंगा’ के टीजर के लिए मुझे जो प्रतिक्रिया मिल रही है, उससे मैं उत्साहित हूं.

परिणीति ने इस जॉनर की फिल्मों में पहले कभी काम नहीं किया था. वे आगे कहती हैं कि टीजर सिर्फ इस बात की झलक है कि ट्रेलर और स्क्रीन पर मेरी परफॉर्मेंस से क्या उम्मीद की जा सकती है. परी कहती हैं कि शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण इस फिल्म के लिए मैंने खुद को पूरी तरह झोंक दिया है, लेकिन मैंने इसके हर हिस्से का भरपूर आनंद लिया है.

परिणीति चोपड़ा एक्शन करती आएंगी नजर
परिणीति फिल्मों को लेकर अपनी पसंद के बारे में कहती हैं, ‘मैं हमेशा से स्क्रीन पर एक्शन जॉनर के साथ खुद को नए तरीके से पेश करना चाहती थी और ऐसा करने के लिए मुझे इससे बेहतर फिल्म नहीं मिल सकती थी, क्योंकि इसने मुझे खुलकर अभिव्यक्त करने और दर्शकों को यह दिखाने का मौका दिया है कि जब इस तरह का अवसर मिलता है तो मैं क्या कर सकती हूं!

परिणीति चोपड़ा ‘कोड नेम तिरंगा’ में बनी हैं एजेंट
परिणीति ने अपने बचपन को याद करते हुए कहा कि जब वे बच्ची थीं, तब बड़ी होकर भारत के लिए एक एजेंट बनना चाहती थीं और वे इस बात से काफी रोमांचित हैं कि उनकी बचपन की इच्छा स्क्रीन पर पूरी हो गई है. वे कहती हैं, ‘अगर पहली फिल्म की बात करें तो मैं पहली बार पर्दे पर एक एजेंट की भूमिका भी निभा रही हूं. मैंने बड़ी होकर अपने देश की एजेंट बनने और पूरे दिल से इसकी रक्षा करने के बारे में सोचा था. उस वक्त मैं एक टॉय गन लिए रहती थी और यह दिखाती थी कि भारत की सेवा में मैं सबसे अच्छी एजेंट हूं. ऐसे में ‘कोड नेम तिरंगा’ में मुझे अपने बचपन के सपने को भी पूरा करने का मौका मिल रहा है.

‘कोड नेम तिरंगा’ 14 अक्टूबर को रिलीज होगी
परी आगे कहती हैं कि यही वजह है कि हर दिन फिल्म के सेट पर तैयारी करते हुए मुझे एक नए कलाकार वाली हड़बड़ाहट महसूस हुई. वे कहती हैं कि मुझे यह देखकर वास्तव में खुशी हो रही है कि लोग हमारे टीजर को पसंद कर रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि वे हमारे ट्रेलर को भी पसंद करेंगे. बता दें कि ‘कोड नेम तिरंगा’ 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इस जासूसी थ्रिलर में परिणीति के अपोजिट हार्डी संधू नजर आएंगे.

Tags: Parineeti chopra

Leave a Reply