Cinema

Happy Birthday Tanuja | एक्ट्रेस तनुजा के 79वें जन्मदिन पर बेटी काजोल ने किया बर्थडे विश, लिखा दिल को छू लेने वाला नोट | Navabharat (नवभारत)


Happy Birthday Tanuja

Photo – Instagram

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) की दिग्गज (Veteran) अभिनेत्री तनुजा (Tanuja) आज अपना 79वां जन्मदिन मना रही हैं। इनका जन्म 23 सितंबर 1943 को मुंबई में हुआ था। एक्ट्रेस अब तक कई हिट फिल्मों में अपनी मुख्य भूमिका निभा चुकी हैं। वो ‘चांद और सूरज’, ‘नई रोशनी’, ‘हाथी मेरे साथी’ और ‘दो चोर’ जैसी कई फिल्मों में अपनी अहम भूमिका निभा चुकी हैं। अभिनेत्री साल 1973 में शोमू मुखर्जी से शादी की थी। जिनसे उनको दो बेटियां काजोल और तनिषा हैं।

इस मौके पर बेटी काजोल ने भी अपनी मां के जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी हैं साथ ही वो मां के लिए एक प्यारा नोट भी लिखी है। काजोल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो क्लिप शेयर की है। ये वीडियो क्लिप फिल्म ‘हमारी बेटी’ का ‘रात अकेली है बुझ गए दिए’ गाने का है। इस फिल्म से अभिनेत्री तनुजा ने बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। काजोल ने नोट में लिखा, ‘उन्होंने फिल्मों में 70 साल और मेरी मां के रूप में 48 साल पूरे किए हैं ..

यह भी पढ़ें

इस पूरी यात्रा के दौरान मैंने कभी भी सुरक्षित और प्यार के अलावा कुछ भी महसूस नहीं किया .. इतने सारे परीक्षण और फिर भी उन्होंने उन सभी चीजों पर चर्चा की जो हमारे साथ जीवन जीने लायक बनाती हैं। मृत्यु से करुणा से दान तक, कटुता, प्रेम और क्षमा। जैसे वह कहती है ‘अगर मैं आपको ये बातें बताती रहूंगी तो एक दिन वे जड़ पकड़ लेंगे जब आपको उनकी सबसे ज्यादा जरूरत होगी’ … और मैं आपको हर रोज धन्यवाद देती हूं कि मुझे एक सोच को जिम्मेदार महसूस कराने वाला वयस्क बनाया ..

आपने हमें फेंकना नहीं सिखाया चट्टान लेकिन खुद इसे उड़ाकर और हमें आपको बेखौफ उड़ते हुए देखने दें। मैं हमेशा आपकी पहली लेफ्टिनेंट और आपकी सेनाओं की कमांडर रहूंगी और आप हमेशा मेरी कप्तान और मेरी रानी रहेंगी .. लव यू टू मून एंड बैक मॉम।’ ‘तनुजा’ अब काजोल के इस पोस्ट पर फैंस के साथ-साथ सेलेब्स भी एक्ट्रेस तनुजा को बधाई और शुभकमनाएं दे रहे हैं।

Leave a Reply