Cinema

National Cinema Day | ‘नेशनल सिनेमा डे’ के मौके पर आज सभी सिनेमाघरों में 75 रूपये में दिखाई जा रही हैं फिल्में, ‘ब्रह्मास्त्र’ भी है शामिल | Navabharat (नवभारत)


‘नेशनल सिनेमा डे’ के मौके पर आज सभी सिनेमाघरों में 75 रूपये में दिखाई जा रही हैं फिल्में, ‘ब्रह्मास्त्र’ भी है शामिल

मुंबई : आज पूरे देशभर के सिनेमाघरों (Cinemas) में ‘राष्ट्रीय सिनेमा दिवस’ (National Cinema Day) मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर आज यानी 23 सितंबर को सभी सिनेमाघरों में मात्र 75 रूपए का टिकट खरीदकर दर्शक फिल्म का लुफ्त उठा सकते हैं। आज पहले शो से ही ये नियम लागू हुआ है। दर्शकों को ये सौगात मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने दिया है। बता दें कि वैसे तो यह ‘नेशनल सिनेमा दिवस’ 16 सितंबर को मनाया जाने वाला था, लेकिन बाद में इसे मनाने के लिए आज का दिन यानी 23 सितंबर का तय हुआ।

इस खबर से जहां दर्शकों में खुशी की लहर है तो वहीं फिल्म निर्माता, निर्देशक और एक्टर्स भी काफी उत्साहित है। इस दिवस पर ऐसा माना जा रहा है कि इसका सीधा फायदा हाल ही में रिलीज फिल्मों को होने वाला है। आज सिनेमाघरों में शोज हाउसफुल देखने को मिल रहे हैं। वहीं आज नेशनल सिनेमा डे के इस मौके पर देशभर की 4000 से ज्यादा मल्टीप्लेक्स स्क्रीन्स पर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की टिकट की कीमत मात्र 75 रूपए रखा गया है।

यह भी पढ़ें

वहीं इस फिल्म की बुकिंग भी बड़ी जोरों से हो रही है वैसे तो ये फिल्म अब तक 230 करोड़ रूपए की कमाई कर चुकी हैं, लेकिन टिकट बुकिंग की तेजी को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि ये फिल्म जल्द ही 250 करोड़ रूपए के आंकड़े को पार कर लेगी।

Leave a Reply