Cinema

रियलिटी शो हारकर भी इन सिंगर्स का है बॉलीवुड में बोलबाला, विनर बनना ही सफलता नहीं


छोटे पर्दे के कई ऐसे बेहतरीन रियलिटी शो हैं, जो टीआरपी के मामले में टॉप पर है. रिएलिटी शो को दर्शक पसंद भी करते हैं. यही वजह है कि बैक-टू-बैक कई रियलिटी शो ऑनएयर होते रहते हैं. इनमें इंडियन आइडल (Indian Idol) से लेकर सा रे गा मा पा (Sa Re Ga Ma Pa) तक कई ऐसे सिंगिग रियलिटी शो हैं जिनका दर्शकों का बड़ी बेसब्री से इंतजार रहता है. हालांकि हर रियलिटी शो की ट्रॉफी मिलती किसी एक को ही है. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि बाकी कंटेस्टेंट को सफलता नहीं मिलती. आज इंडस्ट्री में कई ऐसी नामचीन हस्तियां हैं जिन्होंने रियलिटी शोज हारे हुए हैं. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ पॉपुलर सिंगर्स के बारे में.

अरिजीत सिंह
फिल्म इंडस्ट्री में अरिजीत सिंग (Arijeet Singh)का नाम अपने आप में ही एक बड़ी पहचान है. सालों पहले अरिजीत रियलिटी शो फेम गुरुकुल में नजर आए थे. शो में उनके विनर बनने के भी चांस थे, लेकिन वह बन नहीं पाए. अरिजीत इस शो में सिर्फ नंबर 3 तक ही पहुंच पाए थे. शो के विजेता न बनने के बावजूद आज अरिजीत सिंह देश के पॉपुलर सिंगर हैं. बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों जैसे कलंक से लेकर ब्रह्मास्त्र तक में अरिजीत ने अपनी आवाज दी है. दुनियाभर में आज अरिजीत सिंह की बड़ी फैन फॉलोविंग हैं.

जुबिन नौटियाल
सिनेमा प्रेमियों के लिए फेवरेट सिंगर्स में से एक हैं जुबिन नौटियाल (Jubin Nautiyal). उनके गानों के लोग दीवाने हैं. रियलिटी शो एक्स फैक्टर में बतौर कंटेस्टेंट जुबिन टॉप पर काबिज नहीं हो पाए थे. लेकिन आज वो जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचना किसी के लिए भी आसान नहीं है. आज जुबिन इंडिया के जाने माने सिंगर्स में से एक हैं.

नेहा कक्कड़
साल 2005 में इंडियन आइडल 2 में जब नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने बतौर कंटेस्टेंट एंट्री ली तो अनु मलिक को उनमें सिंगिंग टैलेंट नजर नहीं आया था. उस समय वह और उनके भाई टोनी कक्कड़ माता रानी के जगरातों के लिए गाते थे. आज वही नेहा कक्कड़ इंडियन आइडल में जज की भूमिका निभा रही हैं.

मोनाली ठाकुर
मोह मोह के धागे और सवार लूं जैसे मनमोह लेने वाले गानों को आवाज देने वाली मोनाली ठाकुर (Monali Thakur)इंडियन आइडल 2 में बतौर कटेंस्टेंट नजर आई थीं. शो में वह बहुत आगे तो नहीं जा सकीं, लेकिन म्यूजिक इंडस्ट्री का आज वह एक बड़ा नाम हैं.

राहुल वैद्य
राहुल वैद्य को कौन नहीं जानता. सिंगिंग टैलेंट के साथ उनकी पहचान अब बतौर एक्टर भी होने लगी है. वह इंडियन आइडल सीजन 1 में आए थे. शो में बहुत आगे तक जाने के बाद भी वह विनर नहीं बन पाए लेकिन अब बिग बॉस जैसे शो में भी बतौर कंटेस्टेंट वह नजर आ चुके हैं.

सचेत टंडन
द वॉइस इंडिया में हिस्सा लेने के बाद भी सचेत टंडन रियलिटी शो से बाहर हो गए थे. आज वह म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं.

मोहम्मद इरफान
अमूल स्टार वॉइस ऑफ इंडिया में मोहम्मद इरफान (mohammad irfan) बतौर कंटेस्टेंट दिखे. शो के पॉपुलर कंटेस्टंट होने के बावजूद वह जीत नहीं पाए. फिलहाल बंजारा, बारिश, जब तुम चाहो जैसे गानों को अपनी आवाज दे चुके हैं. साथ ही दूसरी भाषाओं के लिए भी गा चुके हैं.

भूमि त्रिवेदी
इंडियन आइडल 5 में भूमि त्रिवेदी (Bhoomi Trivedi) ने अपनी आवाज का जादू चलाने पहुंची. लेकिन शो का हिस्सा बनकर शो से बाहर हो गईं. आज म्यूजिक इंडस्ट्री में अपने पैर जमा चुकी हैं. वह राम चाहे लीला, हुस्न परचम जैसे गानों को गा चुकी हैं.

Tags: Neha Kakkar, Singer Jubin Nautiyal, जुबिन नौटियाल

Leave a Reply