Cinema

Shamshera: संजय दत्त से फाइटिंग सीक्वेंस के लिए रणबीर कपूर ने की खास तैयारी, कलारीपयट्टू की ली ट्रेनिंग?


मुंबईः रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) अब अपनी अपकमिंग एक्शन एंटरटेनर फिल्म ‘शमशेरा’ को लेकर चर्चा में हैं. फिल्म में रणबीर ‘पिता और बेटे’ के डबल रोल में नजर आएंगे. संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ की रिलीज के 4 साल बाद रणबीर कपूर बड़े पर्दे पर नजर आएंगे. संजू 2018 में रिलीज हुई थी और ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. अब वह एक बार फिर बड़े पर्दे पर नजर आने वाले हैं, जिसमें उनके साथ वाणी कपूर और संजय दत्त भी हैं. ‘शमशेरा’ (Shamshera) में संजय दत्त विलेन ‘शुद्ध सिंह’ के किरदार में हैं. फिल्म में रणबीर कपूर जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस करते और संजय दत्त (Sanjay Dutt) से भिड़ते नजर आएंगे. हाल ही में फिल्म से कुछ नई तस्वीरें शेयर की गई हैं, जिसमें रणबीर कपूर को कलारीपयट्टू (Kalaripayattu) से प्रेरित एक्शन सीक्वेंस करते देखा जा सकता है.

इन तस्वीरों में रणबीर कपूर के साथ संजय दत्त भी नजर आ रहे हैं. दोनों के बीच का यह एक्शन सीक्वेंस अब चर्चा में आ गया है. कई यूजर इन तस्वीरों को देखकर सोच में पड़ गए हैं कि क्या इस एक्शन सीक्वेंस के लिए रणबीर कपूर ने ‘कलारीपयट्टू’ की स्पेशल ट्रेनिंग ली है? संजय दत्त वर्सेज रणबीर कपूर के इस एक्शन सीक्वेंस की जबरदस्त चर्चा हो रही है.

संजय दत्त के साथ दो-दो हाथ करते दिखेंगे रणबीर कपूर
फिल्म में कलारीपयट्टू से प्रेरित एक्शन सीक्वेंस है जिसे फ्रांज स्पिलहॉस द्वारा निर्देशित किया गया है, जो पहले डेनजेल वाशिंगटन स्टारर सेफ हाउस और ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की ब्लॉकबस्टर ‘वॉर’ जैसी फिल्मों के एक्शन सीक्वेंस कोरियोग्राफ कर चुके हैं.

क्या है कलारीपयट्टू?
बता दें, कलारीपयट्टू एक मार्शल आर्ट है. कलारी शब्द का मतलब युद्धक्षेत्र से है. इस आर्ट को प्राचीन युद्धक्षेत्र के लिए युद्धक्षेत्र के लिए डिजाइन किया गया है. जारी की गई तस्वीरों में रणबीर को अपने हाथ में हथियार के रूप में एक लंबे, घातक लकड़ी के लॉग के साथ सेना के जनरल शुद्ध सिंह से मुकाबला करते देखा जा सकता है.

शमशेरा 22 जुलाई को होगी रिलीज
शमशेरा का निर्देशन करण मल्होत्रा ने किया है और इसका निर्माण आदित्य चोपड़ा ने किया है. फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगू भाषाओं में 22 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इसके अलावा रणबीर कपूर अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र में भी नजर आएंगे. इस फिल्म में रणबीर के साथ उनकी पत्नी आलिया भट्ट, साउथ सुपरस्टार नागार्जुन, अमिताभ बच्चन और मौनी रॉय भी नजर आएंगे. इसके अलावा फिल्म में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के कैमियो की भी चर्चा है.

Tags: Bollywood news, Ranbir kapoor, Sanjay dutt, Shamshera